जीरोधा के निखिल कामथ ने नीता अंबानी से चटपटा सवाल पूछा। नीता ने हंसकर जवाब दिया कि मुकेश अंबानी का फोकस बिजनेस बढ़ाने पर है। इस मजेदार जवाब ने ऑडियंस में हंसी ला दी। इवेंट में सोलर एनर्जी और FMCG योजनाओं पर चर्चा हुई।
जीरोधा के फाउंडर निखिल कामथ ने नीता अंबानी से मजाक में सवाल किया। नीता ने मुस्कुराते हुए कहा कि मुकेश अंबानी का ध्यान कंपनी को ग्लोबल लेवल पर ले जाने और टेक्नोलॉजी में इनोवेशन पर है। इस चटपटे जवाब ने ऑडियंस को हंसने पर मजबूर कर दिया। इवेंट में नीता ने सोलर एनर्जी पहल और FMCG सेक्टर की रणनीतियों पर भी बात की।
रिलायंस की सोलर एनर्जी में बड़ी छलांग
रिलायंस की इस इवेंट में नीता अंबानी ने कंपनी की सोलर एनर्जी पहल पर बात की, जिसका लक्ष्य 2030 तक भारत में 100 गीगावाट सोलर प्रोडक्शन है। उन्होंने बताया कि रिलायंस कंज्यूमर प्रोडक्ट्स (RCPL) 60 करोड़ ग्राहकों को सस्ते, क्वालिटी प्रोडक्ट्स देगी। कैंपा कोला ने 18 महीने में 1,000 करोड़ रुपये का टर्नओवर हासिल किया। RCPL किराना स्टोर्स को 6-8% मार्जिन देकर 2026 तक 50 लाख स्टोर्स तक पहुंचेगी। नीता ने रिलायंस की Jio 5G और रिटेल विस्तार की योजनाओं पर भी जोर दिया।
कैंपा कोला की ग्लोबल उड़ान
रिलायंस कंज्यूमर प्रोडक्ट्स ने कैंपा कोला को UAE और अफ्रीका में लॉन्च किया। 2022 में 22 करोड़ रुपये में खरीदा गया कैंपा 18 महीने में 1,000 करोड़ रुपये का ब्रांड बन गया। श्रीलंका की एलिफेंट हाउस के साथ टाई-अप और बिहार, असम में बॉटलिंग प्लांट्स ने डिस्ट्रीब्यूशन बढ़ाया। IPL 2025 के लिए 200 करोड़ रुपये में को-प्रेजेंटिंग राइट्स लिए गए। सस्ते दामों (200ml कैंपा 10 रुपये) से कोका-कोला और पेप्सी को टक्कर दे रही है। 2026 तक 50-60% मार्केट शेयर का लक्ष्य है।





