MP Breaking News
Fri, Dec 19, 2025

अंबानी ने बढ़ाई कोका-कोला और पेप्सी की मुश्किलें, गर्मी में कौन बेचेगा सबसे ज्यादा माल, कोल्ड ड्रिंक सेक्टर में धमाका

Written by:Ronak Namdev
Published:
Last Updated:
गर्मी का मौसम आते ही एक बार फिर मार्केट में कोल्ड ड्रिंक की मांग बढ़ने लगी है, जिसे देखते हुए अंबानी ने भी अपनी कोल्डड्रिंक मार्केट में उतारी है, जिससे पेप्सी और कोका-कोला की मुश्किलें बढ़ती दिख रही है। आइए जानते हैं क्या पूरा मामला, कोनसी ड्रिंक अम्बानी ने की है लॉन्च
अंबानी ने बढ़ाई कोका-कोला और पेप्सी की मुश्किलें, गर्मी में कौन बेचेगा सबसे ज्यादा माल, कोल्ड ड्रिंक सेक्टर में धमाका

एक बार फिर गर्मी का मौसम लौट रहा है। गर्मी आते ही कोल्ड ड्रिंक की डिमांड मार्केट में तेज हो गई है, जिसके चलते कोल्ड ड्रिंक कंपनियां अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए कई तरह के हथकंडे अपना रही हैं। कोई कंपनी शुगर-फ्री उत्पाद लॉन्च कर रही है, तो कोई सस्ते दामों में अपनी कोल्ड ड्रिंक मार्केट में उतार रही है। इन्हे देखते हुए रिलायंस कंस्यूमर ने भी अपनी एक कोल्ड्रिंक को मार्किट में रीलॉन्च किया है जिसकी वजह से अन्य कंपनियों को कड़ी टक्करों का सम्मना करना पड सकता है

मुख्य रूप से शुगर-फ्री और कम शुगर उपयोग करने वाली कंपनियों के बीच मुकाबला देखने को मिल रहा है। इन बड़ी-बड़ी कंपनियों का मकसद न सिर्फ मार्केट में ग्राहकों को अपनी कोल्ड ड्रिंक बेचना है, बल्कि ग्राहकों की सेहत का भी ध्यान रखना है।

शुगर-फ्री और कम शुगर वाली कोल्ड ड्रिंक का बढ़ता क्रेज

वर्तमान समय की जनरेशन अपनी सेहत को लेकर काफी गंभीर है, जिसे देखते हुए इन कोल्ड ड्रिंक कंपनियों ने भी अपने प्रोडक्ट्स को उपभोक्ताओं के अनुसार बनाना सही समझा। जहां आजकल नई जनरेशन कम शुगर वाले प्रोडक्ट्स का उपयोग करना बेहतर समझती है, उसे देखते हुए कोल्ड ड्रिंक कंपनियों ने भी अपने कई शुगर-फ्री प्रोडक्ट्स मार्केट में उतारे हैं। शुगर-फ्री प्रोडक्ट का क्रेज अधिकतर अर्बन क्षेत्रों में देखने को मिल रहा है।

अंबानी की इस कोल्ड ड्रिंक ने बढ़ाई कोका-कोला और पेप्सी की मुश्किलें

अंबानी की रिलायंस कंज्यूमर ने भारतीय कोल्ड ड्रिंक मार्केट में अपना एक कोल्डड्रिंक को रीलॉन्च करने जा रही है , जिसका नाम है कैंपा। रिलायंस कंज्यूमर जल्द ही अपने इस प्रोडक्ट को ₹10 में लॉन्च करने जा रही है। कहा जा रहा है कि कंपनी इसका शुगर-फ्री वर्शन लाने वाली है,रिलायंस इस कोल्ड्रिंक को 10 रूपये में 200 मिलीलीटर की क्वांटिटी मे लांच करने का प्लान बना रही हे, जिससे पेप्सी और कोका-कोला को सीधी टक्कर मिलेगी। रिलायंस के पास मार्केट में मजबूत डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क है और आक्रामक मार्केटिंग नीतियों के कारण अन्य कंपनियों को यह काफी तीखी टक्कर दे सकता है।